रिपोर्टिंग करने गए पत्रकार की पिटाई, पुलिसकर्मी निलंबित

उत्तर प्रदेश में पुलिस की एक घिनोनी हरकत सामने आई है। जहां पुलिस ने एक पत्रकार के कपड़े उतारे, मारपीट की और उनके ऊपर पेशाब किया। बताया जा रहा है की पत्रकार पटरी से उतरी मालगाड़ी की कवरेज करने गया था। बुधवार को पत्रकारों ने आरोपी अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन भी  किया था।

पत्रकार की पिटाई करने के आरोपी जीआरपी एसएचओ राकेश कुमार और कॉन्‍स्‍टेबल संजय पवार को निलंबित कर घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। अमित के साथ मारपीट करते पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल हो रहा है।

पीड़‍ित ने सुनाई अपनी आपबीती 

पीड़‍ित पत्रकार अमित शर्मा ने बताया कि पिटाई करने के बाद पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें हिरासत में लिया। हिरासत में उन्‍हें नंगा किया गया और उनके मुंह में पेशाब किया गया। पत्रकार ने आरोप लगाया है कि पुलिसवाले उनसे कैमरा छीनने लगे और कैमरा नीचे गिर गया। वह कैमरा उठाने के लिए झुके तो सादी वर्दी में एक पुलिसवाले ने पिटाई शुरू कर दी और भद्दी गालियां देने लगा। मीडियाकर्मी ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मी करीब 200 मीटर उन्‍हें पिटाई करते हुए ले गए और उन्हें लॉकअप में बंद कर दिया और फिर मुंह में पेशाब की। पत्रकार शर्मा ने बताया कि रेलवे की एक खबर चलाने के बाद पुलिसवाले उनसे नाराज थे।