प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को भी पीछे छोड़ा जेसीबी की खुदाई ने

पिछले दो महीने मीडिया पर सिर्फ चुनावों की चर्चा होती रही. चुनाव के बाद मीडिया और सबसे ज्यादा सोशल मीडिया सूनी हो जाती, परन्तु चुनाव से भी ज्यादा महत्वपूर्ण मुद्दे पर सारा देश चर्चा शुरू कर चूका है. सोशल मीडिया पर अभी जेसीबी की खुदाई ट्रेंड में है. हर जगह लोग बस जेसीबी ही सर्च कर रहे हैं. अब पहला सवाल ये उठता है की आखिर जेसीबी की खुदाई ट्रेंड में क्यों हैं?

इसके एक नहीं बल्कि कई कारण हैं, सारे न्यूज़ चैनल और सोशल मीडिया पर कारण बताए भी जा रहे हैं परन्तु हर जगह अपने ज्ञान अनुसार बताया जा रहा है. हम आपको सभी कारणों के बारे में बताएंगे.

ट्रेंड में आने का कारण

पहला कारण है की लोग सालों से ऐसे पोस्ट कर रहे हैं की भारत में लोग इतने फ्री हैं की अगर जेसीबी खुदाई कर रही हो तो पूरा गाँव इक्कट्ठा हो जाता है, दूसरा कारण ये है की साउथ के एकं मंत्री ने ये कहा था की भारत में बेरोजगारी इतनी बढ़ गयी है की लोग घंटो खड़े होकर जेसीबी की खुदाई देखते हैं. वहीं तीसरा और सबसे प्रचलित कारण बताया जाता है की बॉलीवुड एक्ट्रेस संनी लियॉन ने एक जेसीबी पर खड़े होकर पिक क्लिक करायी और कैप्शन में लिखा की करियर चेंच. असल में इसी फोटो के वायरल होने के बाद  जेसीबी की खुदाई वायरल हुआ.

जेसीबी से पहले भी ट्रेंड में आ चुके हैं ऐसे फोटो और विडियो

इससे पहले भी कई तस्वीर और विडियो वायरल हो चुके हैं. जैसे की रातों रात प्रिया वोरीयर की आँख मारती विडियो वायरल हुई थी, उसके बाद गाड़ी का गेट खोलकर उसके साथ चलते हुए गाने का ट्रेंड आया, फिर pubg ने भी हर जगह धूम मचाई. धिन्चक पूजा के गाने तो टी सीरीज के कुछ गानों से ज्यादा फेमस हो गए थे. भारत में ऐसी चीज़े बहुत जल्दी ट्रेंड में आ जाती हैं. सामाजिक मुद्दों पर थोडा उदासीन ही रहता है सोशल मीडिया.

प्रधानमंत्री से भी आगे निकला जेसीबी

देश में मोदी की सुनामी चली, पूर्ण बहुमत से सरकार आई, हर जगह बस मोदी की धूम थी, परन्तु जेसीबी ने मोदी जी की लोकप्रियता को भी पीछे छोड़ दिया है. सोशल मीडिया ही नहीं मेन स्ट्रीम मीडिया भी जेसीबी पर रिसर्च कर रहा है. कांग्रेस को लग रहा होगा की राहुल गाँधी की जगह मोदी के सामने राष्ट्रीय स्तर पर जेसीबी को लाना था. अगर जेसीबी प्रचार करती तो भीड़ भी ज्यादा आती और वोट भी इससे बहुत ज्यादा मिलते.

बन रहे हैं अनगिनत मीम्स

चुनाव के वक़्त राहुल गाँधी और मोदी पर बहुत मीम्स बन रहे थे, परन्तु जेसीबी ने सबका रिकॉर्ड तोड़ दिया. अब तो लोग बात भी जेसीबी के मुद्दे के साथ करते हैं. हम आपको कुछ महत्पूर्ण और मजेदार मीम्स दिखायेंगे आज. सोशल मीडिया तो पूरा ऐसे मजेदार मीम्स से भरा हुआ है.

वैसे जिस तरह से पूरा देश जेसीबी के मीम्स बनाने में और उसके ऊपर व्यंग्य करने में व्यस्त है, इसे देखकर वाकई लग रहा है की भारत में बेरोजगारी बढ़ गयी है. कुछ लोग तो एक दिन में ही 6-7 पोस्ट कर रहे हैं. सनी लियॉन का जादू है ये या फिर साउथ के MP की द्वारा कही हकीकत. पूरा देश अभी जेसीबी-जेसीबी खेल तो रहा ही है. evm हो या मोदी की जीत, सबका ध्यान अभी बस जेसीबी कि खुदाई पर है.