ओडिशा के ‘मोदी’ को मिला ये कार्यभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए मंत्रिमंडल में कोनसा मंत्री क्या पद संभालेगा ये अब साफ हो गया है। गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी के बाद जिस व्यक्ति के लिए अधिक तालियों बजाई गई उन्हें (प्रताप सारंगी) भी हिस्से का कार्यभार सौंप दिया है।
प्रताप चंद्र सारंगी को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय में राज्य मंत्री, पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन मंत्रालय में राज्य मंत्री का दायित्व सौंपा गया है।

 

कौन हैं प्रताप सारंगी

जिस दौर में चुनाव पर करोड़ों रुपये का निवेश किया जाता है वहीं आज के समय में राजनीति से जुड़े प्रताप चंद्र सारंगी ने एक मिसाल कायम की है। उन्होंने कुछ ऐसा किया है जिसे जानकार आप लोगों का मन गदगद हो जाएगा।
दरअसल लोगसभा चुनाव 2019 में  प्रताप सारंगी ने अपने प्रतिद्वंद्वी करोड़पति उम्मीदवार बीजद के रबिंद्र कुमार जेना को पछाड़ कर जीत हासिल की है। अब आप सभी ये सोच रहे होंगे कि चुनाव में तो कई नेताओं ने अपने विपक्ष को हराकर जीत पाई है तो इस नेता में ऐसा क्या खास किया है। खास बात यह है कि प्रताप सारंगी ने चुनाव में बिना कुछ खर्च किए ही अपने प्रतिद्वंदी करोड़पति उम्मीदवार को सिकस्त दी।

 

साइकिल से चलने वाले प्रताप सारंगी भी राज्य मंत्री

ओडिशा में मिसाइल टेस्टिंग के लिए प्रसिद्ध बालासोर लोकसभा क्षेत्र से प्रताप चंद्र सारंगी ने भी गुरुवार को राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ली। यह ‘ओडिशा के मोदी’ कहे जाते हैं। साइकिल से चलते हैं और जमीन से जुड़े नेता के तौर पर इनकी पहचान है।