इस्तीफे पर अड़े राहुल, 51 सांसद की अपील ठुकराई

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बुधवार को कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी 51 सांसद मौजूद रहे। बैठक में कांग्रेस के 51 सांसद ने उनसे इस्तीफा वापस लेने का आग्रह किया था। लेकिन राहुल ने उनकी मांग ठुकराते दी।

मीडिया के सामने उन्होंने कहा कि, आज की बैठक में मैंने अध्यक्ष पद को लेकर स्टैंड साफ कर दिया है। मैं अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहता। इस बीच यूथ कांग्रेस के सदस्य पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के घर के बाहर जमा हुए। उन्होंने राहुल से इस्तीफा वापस लेने और पार्टी अध्यक्ष बने रहने की मांग की।

इस्तीफे पर अडिग राहुल

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं।  इससे पहले भी कांग्रेस की बैठकों में वह इस्तीफे की बात कर चुके हैं। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी राहुल ने पद छोड़ने की बात की थी।  जिसे कार्यसमिति ने सिरे से खारिज कर दिया था। इस बैठक में भी राहुल अपनी बात पर अड़े थे।

कांग्रेस के नेताओं ने राहुल से कहा कि, आपका विकल्प नहीं है। कार्यसमिति के सदस्यों ने राहुल गांधी से कहा कि ऐसे मुश्किल वक्त में पार्टी को उनके मार्गदर्शन की जरूरत है, लिहाजा वह पार्टी अध्यक्ष के पद पर बने रहें। बता दें राहुल गांधी ने 25 मई को लोकसभा चुनाव की समीक्षा बैठक में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया था।